11

Aapki Avaaz

Follow us on:

Follow us on:

पालिका अध्यक्ष राजीव शर्मा ने उल्लेखनीय कार्य कर प्रदेश का गौरव बढ़ाया है : विनय शंकर पांडे

-जिलाधिकारी ने कहा नगर पालिका स्वच्छता के क्षेत्र में 2022 में इससे भी बड़ा पुरस्कार प्राप्त करेंगी
आपकी आवाज़, संवाददाता
हरिद्वार। स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 में अपनी श्रेणी में नॉर्थ  जोन में प्रथम स्थान लाने पर जिला प्रशासन हरिद्वार द्वारा सोमवार को एक सम्मान प्रेरणा कार्यक्रम आयोजित किया गया।
कार्यक्रम के आयोजक के रूप में बोलते हुए जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे ने कहा कि उत्तराखंड के लिए पुरस्कार प्राप्त कर पालिका अध्यक्ष राजीव शर्मा के नेतृत्व में नगर पालिका ने एक उल्लेखनीय कार्य कर प्रदेश का गौरव बढ़ाया है। जिलाधिकारी ने कहा नगरपालिका निश्चित ही अपने कार्यों को विशेषतय: स्वच्छता के क्षेत्र में 2022 में इससे भी बड़ा पुरस्कार प्राप्त करेंगी। उन्होंने कहा कि शहरी विकास मंत्रालय भारत सरकार द्वारा प्रदान इस पुरस्कार से शेष नगर पालिकाएं भी प्रेरणा लेंगी जिससे पूरे प्रदेश में हम स्वच्छता के मामले में श्रेष्ठ स्तर पर पहुंचेंगे। जिलाधिकारी ने नगर पालिका अध्यक्ष राजीव शर्मा व उनकी पूरी टीम को इस कार्य के लिए बधाई देते हुए सभी का अभिनंदन किया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष राजीव शर्मा ने कहा कि महात्मा गांधी जी ने “स्वच्छता” व “राम राज्य” की अवधारणा को अपने हृदय के सबसे करीब रखा था और उनके इन दोनों सपनो का पूरा करने का कार्य आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं। राजीव शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री बनते ही मोदी जी ने हाथ में झाड़ू उठा कर स्वच्छता का जो संदेश पूरे देश को दिया उसी का परिणाम है कि 7 सालों में देश की स्थिति मे अमूल चूल परिवर्तन आया है। युगपुरुष मोदी जी हमारे रोल मॉडल है, और उनके स्वच्छ भारत के अभियान को हम अपने क्षेत्र में धरातल पर उतारेंगे।
राजीव शर्मा ने कहा कि देश में प्रधानमंत्री मोदी व प्रदेश में मुख्यमंत्री धामी की जितनी भी जनहित की योजनाएं हैं टीम नगर पालिका उनके क्रियान्वयन के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देगी। कोर कॉलेज के चेयरमैन जे.सी. जैन, सिडकुल एसोसियेशन के हिमेश कपूर, समाजसेवी प्रदीप शर्मा, अवनीश मिश्रा, संजीव गुप्ता, आईटीसी के महाप्रबंधक अल्ताफ हुसैन, उद्योगपति मनोज गौतम व अन्य सामाजिक प्रतिनिधियों ने भी संबोधित किया। नगर पालिका अध्यक्ष राजीव शर्मा व जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे ने नगरपालिका के स्वच्छता मित्रों को फर्स्ट ऐड  कीट तथा वर्दी प्रदान की। नगर पालिका के लिए सफाई जागरूकता कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने वाले स्वच्छता दूतों संजीव गुप्ता, धर्मेंद्र विश्नोई, रीना तोमर, कैलाश भंडारी, अरूण पंडित, अंशुल शर्मा, साहिब वालिया, त्रिभुवन नारायण,अजय सिंह, पवन कुमार आईटीसी तथा भुवनेश्वरी महिला आश्रम को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर शहर के कई गणमान्य और अधिकारी मौजूद रहे।

Live News

Live weather Update

Market Live

Live Cricket Score

Rashfal

Covid Updates

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
44,606,460
Recovered
0
Deaths
528,754
Last updated: 10 minutes ago

Related posts -