11

Aapki Avaaz

Follow us on:

Follow us on:

हाथों में थी माता-पिता की अस्थियां, बिलख पड़ी बेटियां

  • देश के पहले सीडीएस की अस्थियां को मिली गंगा की गोद
  • राज्य रक्षा मंत्री, सीएम सहित सभी ने दी गंगा घाट पर विदाई

आपकी आवाज, ब्यूरो
हरिद्वारः देश के पहले सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत की अस्थियां वीआईपी घाट पर गंगा की गोद में समा गईं। नम आंखों से दोनों बेटियों ने अस्थियां विसर्जित की। वीआईपी घाट पर तीर्थ पुरोहित ने विधि-विधान से कर्मकांड संस्कार कराया। श्रद्धांजलि देने के लिए बड़ी तादाद में लोग पहुंचे थे। मीडिया को भी अंदर जाने की इजाजत नहीं थी। केवल उनके परिजन, सैन्य अफसर और चुनिंदा राजनेता, अधिकारी ही अस्थि विसर्जन के दौरान गंगा के घाट पर मौजूद रहें। सीडीएस बिपिन रावत को करीब 11 बजे परिवार के सदस्य अस्थियों को लेकर वीआईपी घाट पहुंचे। सेना की ओर से अंतिम सलामी दी गई। वीआईपी घाट पर सेना का बैंड और टुकड़ियां भी मौजूद रहीं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वीआईपी घाट पहुंचकर सीडीएस रावत की दोनों बेटियों से मुलाकात की और फिर रवाना हो गए। तीर्थ पुराहित पंडित आदित्य और अभिनव वशिष्ठ ने विधि-विधान से कर्मकांड संस्कार कराया। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक , कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद, धन सिंह रावत, गणेश जोशी, हरिद्वार मेयर अनिता शर्मा, ऋषिकेश मेयर अनीता ममगई, विधायक संजय गुप्ता, जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे, अपर जिलाधिकारी वीर सिंह बुदियाल, सिटी मजिस्ट्रेट अवधेश कुमार सिंह अलावा कई सैन्य अधिकारी मौजूद रहे।

उत्तराखंड से सीडीएस को था विशेष लगावः भटृट
केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने शोक व्यक्त की। कहा कि राज्य स्थापना दिवस पर उनसे उत्तराखंड और देश की वर्तमान परिस्थितियों को लेकर काफी चर्चा हुई थी। उत्तराखंड से सीडीएस को बहुत लगाव था। देहरादून जनपद के रायवाला रेलवे स्टेशन के पास एक कार्यक्रम का आयोजन किया जाना था। जिसमें जनरल बिपिन रावत को आना था। कार्यक्रम की तैयारियां भी जोर-शोर से चल रही थीं। यदि वे होते तो कार्यक्रम की शोभा में चार चांद लग जाते। बता दें कि सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत अन्य सैन्य अधिकारियों का आठ दिसंबर को तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए हेलीकॉप्टर दुर्घटना में आकस्मिक निधन हो गया था।

Live News

Live weather Update

Market Live

Live Cricket Score

Rashfal

Covid Updates

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
44,606,460
Recovered
0
Deaths
528,754
Last updated: 1 minute ago

Related posts -