11

Aapki Avaaz

Follow us on:

Follow us on:

Ayodhya Ramlila- अयोध्या में होगी दुनिया की सबसे बड़ी रामलीला

  • -50 से अधिक बॉलीबुड कलाकार अयोध्या रामलीला में करेंगे मंचन।
  • -ग्रेटर नोएडा की स्वीटी गुप्ता बनेंगी सीता ।

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में इस बार विश्व की सबसे बड़ी रामलीला का मंचन होगा।  लक्ष्मण घाट स्थित रामलीला मैदान में छह अक्टूबर से 15 अक्टूबर के तक चलने वाले रामलीला में इस बार बॉलीबुड की 50 से अधिक हस्तियां मंचन करेंगें। जिसे देश दुनिया के करीब 50 करोड़ भक्त घर बैठे देखेंगे। सेक्टर-29 स्थित मीडिया क्लब शनिवार को अयोध्या रामलीला कमेटी के पदाधिकारियों ने प्रेस वार्ता कर यह जानकारी दी।

अयोध्या रामलीला को लेकर नोएडा में प्रेस वार्ता

रामलीला कमेटी के अध्यक्ष सुभाष मलिक उर्फ बॉबी ने बताया कि अयोध्या में होने वाले रामलीला में भोजपुरी स्टॉर व सांसद मनोज तिवारी कई किरदारों में नजर आएंगें। इसके अलावा  भोजपुरी के सुपरस्टार  व गोरखपुर के सांसद  रवि किशन परशुराम की भूमिका में नजर आएंगे, सुप्रसिद्ध सुपरस्टार बिंदु दारा सिंह हनुमान के रोल निभाऐंगे। शहबाज खान रावण और अभिनेता असरानी नारद मुनि के किरदार में नजर आएंगे। रजा मुराद कुंभकरण के किरदार में नजर आएंगे । वहीं, शक्ति कपूर अहिरावण के भूमिका में मंचन करेंगें।  जाने-माने स्टार और थिएटर के अभिनेता राहुल भुच्चर श्री राम का किरदार निभाएंगें। ग्रेटर नोएडा की स्वीटी गुप्ता सीता बनेंगी। वहीं विश्व प्रसिद्ध लोक गायिका मालिनी अवस्था सबरी की भूमिंका निभाएंगी। शीबा खान मंदोदरी, अमिता नांगिया कैकयी के किरदार में नजर आएंगी और कैप्टन राज माथुर भरत के किरदार में नजर आएंगे। राकेश बेदी बाली के किरदार में नजर आएंगे। अवतार गिल विभीषण बनेंगें।

 दुनिया की सबसे बड़ी रामलीला-    

रामलीला में मंचन करने वालेे कलाकार शनिवार दोपहर नोएडा मीडिया क्लब पहुंचे। रामलीला में कुंभकरण का अभिनय करने वाले (Rajaamuraad) रजा मुराद भी इन कलाकारों के साथ पहुंचे। कलाकारों ने दावा किया है कि यह दुनिया की सबसे बड़ी रामलीला होगी। श्रीराम की नगरी अयोध्या में इस बार होने जा रही रामलीला में बॉलीबुड के कलाकार मंच पर नजर आएंगे। पिछली बार अयोध्या में हुई लीला को 16 करोड़ दर्शकों ने दूरदर्शन के माध्यम से देखा था।  कमेटी का दावा है कि इस बार देश दुनिया के करीब 50 करोड़ दर्शकों लीला का प्रसारण देखेंगे ।

कुंभकरण की भूमिका मे नजर आऐंगे रजा मुराद- 

अयोध्या रामलीला में पिछले साल  अहिरावण की भूमिका निभाने वाले रजामुराद इस बार कुंभकर्ण की भूमिका में नजर आएंगे। बॉलीवुड कलाकार रज़ा मुराद ने कहा कि मैं कुंभकरण की भूमिका निभा रहा हूं। उसके निधन तक यह किरदार जो है, जो 6 महीने सोता है और छह महीने जगता है। यह भूमिका निभाने में बहुत मजा आएगा, क्योंकि यह अलग किसम का किरदार है। उन्होंने कहा कि रामलीला भारत में हर शहर में होती है, लेकिन अयोध्या की रामलीला में आनंद ही आनंद मिलता है।

शाम हो होगा प्रसारण-

छह अक्टूबर 15 अक्टूबर तक चलने वाली रामलीला का मंचन सात बजे से रात 10 बजे तक दूरदर्शन चैनल पर किया जाएगा। इस बार मंचन के लिए 130 फिट लंबा मंच बनेगा, जो पूरी तरह से डिजिटल होगा। इसमें आधुनिक तकनीकों का भी इस्तेमाल किया जाएगा।

 

Live News

Live weather Update

Market Live

Live Cricket Score

Rashfal

Covid Updates

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
44,606,460
Recovered
0
Deaths
528,754
Last updated: 42 seconds ago

Related posts -